दिल्लीः गाजीपुर में मिले बम का पाकिस्तान से जुड़ा तार, जांच में कई सनसनीखेज खुलासा!

भारत में अशांति फैलाने और आतंकी आक्रमण कराने के लिए पाकिस्ता किस तरह का षड्यंत्र रच रहा है, इसका खुलासा दिल्ली के गाजीपुर में बरामद बम की जांच के बाद हुआ है।

दिल्ली पुलिस द्वारा गाजीपुर फूल बाजार से जब्त किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की जांच में पता चला  है कि यह पाकिस्तान से भारत भेजे गए 24 बमों में से एक था।

माना जाता है कि हाल ही में जम्मू- कश्मीर और पंजाब में जब्त किए गए अन्य उपकरण भी उसी खेप का हिस्सा थे। यह माना जाता है कि कुछ उपकरण गुजरात और उत्तर प्रदेश से भी तस्करी कर लाए गए थे।

टिफिन बम था डिवाइस
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ जांचकर्ता के अनुसार गाजीपुर डिवाइस एक टिफिन बम था। जिसमें तीन किलोग्राम आरडीएक्स न्यूक्लियर चार्ज और सेकेंडरी चार्ज के रूप में अमोनियम नाइट्रेट था।

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर भारत पहुंची थी आईडी
भारत में स्लीपर मॉड्यूल के साथ ही सीमा पार से कुछ आपराधिक गिरोहों के लिए ये बम पाकिस्तान से भेजे गए थे। 2021 में मुंबई, लखनऊ, इलाहाबाद और दिल्ली में गिरफ्तारियों के अलावा दिल्ली पुलिस द्वारा नष्ट किए गए एक आतंकी मॉड्यूल को आईडी की जब्ती से जोड़ा जा रहा है। दिल्ली पुलिस के अनुसार गणतंत्र दिवस( 15 अगस्त 2021) की पूर्व संध्या पर आईडी की खेप भारत पहुंची थी। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बल अन्य आईडी को जब्त करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में चुन-चुनकर मारेगी सेना! जानिये, आतंक के सफाए की कैसी है तैयारी

क्या हुआ था?
पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में एक लावारिस बैग मिला। इस बारे में प्रारंभिक जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने उस जगह को खाली करा लिया, जहां बैग मिला था और बम निरोधक दस्ते को बुलाया। जब दस्ता पहुंचा, तो उसने जेसीबी को बुलाया। उसके बाद बम को निरस्त करने के लिए एक गहरा गड्ढा खोदा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here