उत्तर प्रदेश : माफिया ने की सेना से दगाबाजी… अब हुआ ऐसा

सेना के भूखंड भी अतिक्रमण से छूटे नहीं है। दादरी में सेना की फायरिंग रेंज है। इस भूखंड पर भूमाफिया की करतूत से एक चौथाई हिस्सा अवैध कब्जे में था।

जिस सेना के लिए पूरा देश गर्व का अनुभव करता है उसे भी माफिया ने अपनी करतूतों से ठग लिया। प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, दादरी में सेना की फायरिंग रेंज है जहां सैनिक फायरिंग और बम परीक्षण करते हैं। लेकिन इसकी 161 एकड़ जमीन को भूमाफिया डकार गया था। लेकिन अब इसको लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है।

करीब 70 साल बाद सेना के इस्टेट विभाग को अपनी फायरिंग रेंज की भूमि की याद आई है। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन से इस जमीन की पैमाइश कराई गई। इसमें जमीन कम निकली तो डीएम ने जांच शुरू कर दी। दादरी में सेना की 482 एकड़ भूमि है। जिसमें से 161 एकड़ जमीन पर भूमाफिया का कब्जा पाया गया था।

ये भी पढ़ें – देखें – इस ‘मुफ्ती’ की डर्टी पिक्चर…

70 साल बाद मिली जमीन

भूमाफिया ने 161 एकड़ जमीन पर बंगले बनाकर बेंच दिये थे। इस जमीन पर अवैध कब्जों का जब खुलासा हुआ तो स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जांच करवाकर अब इन भूमि पर चढ़ाए गए 26 नामों को हटवा दिया है। इनकी जगह भूखंड पर सेना का नाम चढ़ाया गया है। यह कब्जा 70 वर्षों पुराना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here