बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा भेजे गए कबूतर को पकड़ा, क्या यह किसी बड़े षड्यंत्र का है संकेत?

बीएसएफ ने 15 मई को गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से भेजे गए कबूतर को पकड़ा है।

87

पाकिस्तान ने पंजाब के रास्ते भारत में ड्रोन से घुसपैठ करने की कोशिश के बाद अब अब कबूतरों को सीमा पार भेजने की साजिश रचनी शुरू कर दी है। बीएसएफ ने 15 मई को गुरदासपुर सेक्टर में पाकिस्तान से भेजे गए कबूतर को पकड़ा है। पंजाब में करीब आठ माह बाद पाकिस्तान ने कबूतर के जरिये घुसपैठ की है।

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की 89 बटालियन के जवानों ने गुरदासपुर सेक्टर के बीओपी मेटला में सुबह सीमा पर उड़ रहे कबूतर को देखा। कबूतर के पंख रंगे होने से जवानों को कुछ शक हुआ। इसके बाद जवानों ने कबूतर को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा। कबूतर के पैर में पाकिस्तान का छल्ला और लाल रंग का झंडा बंधा है। इस पर एक पक्षी की तस्वीर के साथ 0318-469288 5 लिखा हुआ है।

ये भी पढ़ें – मुंडका अग्निकांड: आखिरी रही इस मशहूर यू-ट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर की स्पीच

बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया
बीएसएफ ने कबूतर को जैविक विभाग के अधिकारियों को सौंपा है। जैविक विभाग ने कबूतर को स्कैन किया है पर अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। आशंका जताई जा रही है कि लाल रंग का झंडा भेजकर पाकिस्तान ने आने वाले दिनों में किसी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिए जाने का संकेत दिया है।

पठानकोट में फिर घुसा पाकिस्तान का ड्रोन
पाकिस्तान ने फिर पठानकोट सेक्टर के रास्ते ड्रोन से घुसपैठ की है। बीएसएफ के जवानों ने 15 मई तड़के करीब चार बजे पठानकोट के बमियाल बार्डर पर पाकिस्तान के ड्रोन को देखा। यह ड्रोन पहाड़ीपुर पोस्ट के पास से भारतीय सीमा में घुसा। इस देखते ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी।

सीमावर्ती गांवों में सर्च आपरेशन
करीब दस मिनट की फायरिंग के बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ लौट गया। बीएसएफ ने इसकी सूचना पंजाब पुलिस को दी। इसके बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने करीब छह घंटे तक सीमावर्ती गांवों में सर्च आपरेशन किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.