बीएसएफ ने एक बांग्लादेशी सहित दो को पकड़ा, ये हैं आरोप

बीएसएफ के जवानों ने भारत से बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश के आरोप में एक बांग्लादेशी सहित दो नागरिकों को पकड़ा है।

86

उत्तर बंगाल के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) के जवानों ने भारत से बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश के आरोप में एक बांग्लादेशी सहित दो नागरिकों को पकड़ा है। बी.एस.एफ. की तरफ से 20 जून को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

बांग्लादेशी गिरफ्तार
मिली जानकारी के अनुसार, सिलीगुड़ी सेक्टर के तहत 176वीं वाहिनी बी.एस.एफ. के बॉर्डर आउट पोस्ट बनेश्वरजोत के सतर्क सीमा प्रहरियों ने एक बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद अब्दुल रहीम को पकड़ा है। रहीम को बी.एस.एफ. के जवानों ने एक हजार बांग्लादेशी मुद्रा के साथ उस समय पकड़ा, जब वह अवैध रूप से भारत से बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। उसे बी.एस.एफ. ने आगे की कारवाई के लिए फांसीदेवा पुलिस को सौंप दिया है।

भारतीय महिला गिरफ्तार
दूसरी तरफ रायगंज सेक्टर के तहत 61वीं वाहिनी बी.एस.एफ. के बॉर्डर आउट पोस्ट बालूपाड़ा के सतर्क सीमा प्रहरियों ने एक भारतीय महिला को भारतीय मुद्रा और प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ उस समय गिरफ्तार किया जब वह भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रही थी। पकड़ी गई महिला को जब्त किए गए सामानों व भारतीय मुद्रा के साथ हिली थाने को सौंप दिया गया है।

प्रतिबंधित कफ सिरप और विविध प्रतिबंधित सामग्री जब्त
उपरोक्त के अलावा, 19 से 20 जून तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर बी.एस.एफ. के अधीन वाहिनियों के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 51 मवेशी, 476 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप और विविध प्रतिबंधित सामग्री जब्त किया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत चार लाख 93 हजार 403 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बी.एस.एफ. के सी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.