ओटीए में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स हुए सम्मानित

इस सत्र में 64 कैडेट्स पासआउट हुए हैं, जिनमें टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) 39 के 62 कैडेट्स हैं। इन 62 कैडेट्स में से 8 कैडेट मित्र राष्ट्र जिसमें भूटान के 5 और श्रीलंका के 3 हैं, जबकि स्पेशल कमीशन ऑफिसर कोर्स 48 के 2 कैडेट भी पास आउट हुए हैं।

ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) के प्रांगण में आज अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमे विभिन्न कैडेट्स को सम्मानित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को मेडल, कप, प्रमाण पत्र देकर ओटीए के कमांडेट लेफ्टिनेंट जनरल एल.एन. मिन्हास के द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर सेना के कई अधिकारी एवं कैडेट्स उपस्थित थे।

बता दें इस सत्र में 64 कैडेट्स पासआउट हुए है जो जिनमे टेक्निकल एंट्री स्कीम(टीईएस) 39 के 62 कैडेट्स हैं इन 62 कैडेट्स में से 8 कैडेट मित्र राष्ट्र जिसमें भूटान के 5 और श्रीलंका के 3 है जबकि स्पेशल कमीशन ऑफिसर कोर्स 48 के 2 कैडेट भी पास आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें – क्रिकेट से मिताली ने समेटा राज, प्रशंसकों को लिखा ऐसा भावनात्मक पत्र

इस दौरान ओटीए के लेफ्टिनेंट जनरल एल.एन. मिन्हास ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान बेहतर करने वाले कैडेट्स को सम्मानित किया गया हैं। साथ ही उनका उत्साहवर्धन किया गया हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 10 जुन मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन होगा जबकि 11 जूम को पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया है। इस बार कुल 64 कैडेट्स पास आउट होंगे। यहां से पासआउट होने के बाद ये कैडेट्स देश के विभिन्न सैन्य संस्थानों में जाएंगे और एक बेहतर सैन्य अधिकारी के रूप में देश को अपनी सेवा देंगे।

उन्होंने कहा कि, गया ओटीए का आंतरिक संसाधन लगातार बढ़ रहा है। यहां कैडेट्स को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाता हैं। जिनके कंधों पर देश की सुरक्षा भार होता हैं। वे यहां से जाने के बाद देश के विभिन्न सैन्य संस्थानों में अपनी सेवा पूरी इमानदारी और मेहनत से देते हैं। हमारे ओटीए में बेहतर प्रशिक्षण कैडेट्स को दिया जाता हैं, उन्होंने कहा कि अभी तक 2691 कैडेट्स पास आउट यहां से हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here