आजादी का अमृत महोत्वः रंग-बिरंगी लाइट और आरपीएफ बैंड की धुनों से सजे उप्र. के ये दो स्टेशन

भारतीय रेलवे में आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन के रूप में बड़े हर्षोल्लास के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

169

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मण्डल के वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 21 जुलाई शाम को मुरादाबाद रेल मंडल के बरेली रेलवे स्टेशन तथा पंडित राम प्रसाद बिस्मिल रेलवे स्टेशन पर ”आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन” के रूप में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया।

सीनियर डीसीएम ने बताया कि आजादी की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय रेलवे में आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन के रूप में बड़े हर्षोल्लास के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। मण्डल में भी अनेक स्टेशनों पर निरंतर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – कोविन्द को प्रधानमंत्री देंगे विदाई भोज, रायसीना हिल्स में मुर्मू के स्वागत की ऐसी है तैयारी

देशभक्ति की भावना का संचार करने का कार्य
इसी क्रम में 22 जुलाई मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन की उपस्थित में जाट रेजिमेंट के बैंड ने बरेली रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में अपनी आकर्षक प्रस्तुति दी। मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन तथा वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार तथा अन्य आधिकारियों की उपस्थिति के अतिरिक्त अनेक रेल यात्रियों तथा स्टेशन के बाहर अनेक व्यक्तियों ने जाट रेजिमेंट बैंड की देश भक्ति धुनों को सुना तथा बैंड ने एक शमा बांधते हुए सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। रेलवे स्टेशन को आकषर्क लाइट्स द्वारा सजाया गया था। मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन तथा वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार तथा उपस्थित आमजन ने प्रसन्नतापूर्वक तालियों द्वारा सेना के बैंड की हौसला अफजाई की। बैंड ने सभी को देश भक्ति धुनों से सभी में देशभक्ती की भावना का संचार करने का कार्य किया।

मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन ने जाट रेजिमेंट के बैंड में उपस्थित सभी सेना के जवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन
इस देश भक्ति कार्यक्रम के अतिरिक्त आज पंडित राम प्रसाद बिस्मिल रेलवे स्टेशन पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक (ओपी) राकेश सिंह, वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता सुनील कुमार, वरिष्ठ मण्डल अभियंता (तृतीय) अनुपम चाहर, मण्डल कार्मिक अधिकारी एसके त्यागी, सहायक मण्डल अभियंता रिशव दत्त तथा मण्डल के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में ”आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेलवे स्टेशन को आकर्षक लाइट्स द्वारा सुसज्जित किया गया था। मण्डल सांस्कृतिक टीम ने पंडित राम प्रसाद बिस्मिल रेलवे स्टेशन पर देश की आजादी के संघर्ष को नुक्कड़ नाटक द्वारा बड़े ही सुन्दर ढंग से प्रस्तुत कर सभी में देश भक्ति का संचार कर सभी को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। मण्डल में निरंतर आजादी का अमृत महोत्सव आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन के रूप में जगह जगह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.