मणिपुर: सेना की टुकड़ी पर बड़ा आतंकी हमला, कमांडिंग अफसर के परिवार समेत 7 की मौत

106

असम राइफल्स की टुकड़ी पर मणिपुर में घात लगाकर हमला किया गया है। इसमें कमाडिंग अफसर, जवान और परिवार के दो सदस्यों सहित 7 लोगों की मौत हुई है। यह हमला घात लगाकर बैठे आतंकियों ने किया है।

मणिपुर के चूराचांदपुर में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने असम राइफल्स की टुकड़ी पर हमला किया है। सूत्रों के अनुसार यह हमला इम्प्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईडी) के माध्यम से किया गया है। इस हमले में असम राइफल्स के कमांडिग अफसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और बेटे की मौत हो गई, इसके अलावा चार जवानों के भी प्राण गए हैं।

ये भी पढ़ें – भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को सब पता है! आपके कश्मीर में हैं कितने खलनायक?

मणिपुर पीपल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ
असम राइफल्स की टुकड़ी पर हमला करने के पीछे मणिपुर पीपल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है। यह हमला घात लगाकर किया गया था। यह हमला आतंकियों ने उस समय किया जब असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी अपनी पत्नी, बेटे साथ और क्विक रिस्पांस टीम के साथ सिंघट सब डिवीजन से जा रहे थे।

इसे मराठी में पढ़ें – मणिपूरमध्ये लष्कराच्या ताफ्यावर दहशतवादी हल्ला; कर्नलसह ६ जणांचा मृत्यू

 सैनिक स्कूल से सेना में सेवा
कर्नल विप्लव त्रिपाठी 46 असम राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी थे। सिंघट सबडिवीजन से जब उनकी टुकड़ी निकल रही थी तो घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी उनकी पत्नी अनुजा, पुत्र अबीर समेत 4 अन्य सैनिकों की मौत हो गई। कर्नल विप्लव रेवा के सैनिक स्कूल से पढ़े थे, उनकी सहृदयता के कारण उन्हें गोल्डन ब्वॉय कहा जाता था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.