फिलीपींस में सेना का विमान क्रैश,17 से ज्यादा जवानों की मौत

फिलीपीन्स वायुसेना का सी-130 विमान रनवे पर नहीं उतर पाने के कारण दक्षिणी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में सेना के जवान सवार थे। उनमें से 40 को बचा लिया गया है, जबकि 17 जवानों की मौत की पुष्टि हुई है।

80

फिलीपींस में बड़ा हादसा हो गया है। सेना का विमान सी-130 क्रैश हो जाने से यह दुर्घटना घटी है। इस घटना में 17 से ज्यादा जवानों की जान चले जाने की खबर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना उस समय घटी, जब विमान रनवे को मिस कर गया। फिलीपीन्स वायुसेना का सी-130 विमान रनवे पर नहीं उतर पाने के कारण दक्षिणी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में सेना के जवान सवार थे। उनमें से 40 को बचा लिया गया है, जबकि 17 जवानों की मौत की पुष्टि हुई है।

दुर्घटना की पुष्टि
चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरीलिटो सोबेजान ने बताया कि विमान सुलु प्रांत के पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलीपींस के रक्षा मत्री ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि फिलीपींस में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 17 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 40 बचा लिए गए हैं। हालांकि मरनेवाले जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः पुणेः एमपीएससी पास युवक ने लगाई फांसी! सुसाइड नोट में बताई ये वजह

इस कारण हुई दुर्घटना
चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरीलिटो सोबेजान ने बताया कि विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था। सरकारी बल सुलु के मुस्लिम प्रांत में अबु सय्याफ आतंकवादियों के खिलाफ दशकों से लड़ रहे हैं। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुआ कहा कि विमान रनवे पर नहीं उतर पाने के कारण यह दुर्घटना हुई है। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.