74वां थल सेना दिवस: प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री समेत सभी क्षेत्रों से शुभकामनाएं

थल सेना दिवस पर राष्ट्र के सभी क्षेत्रों से शुभकामनाएं दी जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः

 “सेना दिवस के अवसर पर मेरी शुभकामनायें, विशेषकर हमारे शूरवीर सैनिकों, सम्मानीय पूर्व सैनिकों और उनके परिवार वालों को। भारतीय सेना को उसकी वीरता और कर्तव्यपरायणता के लिये जाना जाता है। राष्ट्र की सुरक्षा में भारतीय सेना ने जो अमूल्य योगदान किया है, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।

भारतीय सेना कर्मी दुरूह इलाकों में काम करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित सभी मानवीय संकटों के समय देशवासियों की सहायता करने में सदैव आगे रहते हैं। विदेशों में शांति-स्थापना मिशनों में भी भारतीय सेना के शानदार योगदान के लिये भारत को उस पर गर्व है।”

तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपना संदेश थल सेना दिवस पर जारी किया है। इसमें उन्होंने, राष्ट्र की रक्षा में थल सेना की भूमिका की सराहना की। देश के विकास में सेना के अभिन्न योगदान का भी उन्होंने उल्लेख किया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने थल सेना को शुभकामनाएं देते हुए, वीरता और निपुणता का बखान किया है। उन्होंने लिखा है पूरा राष्ट्र उन पर गर्व करता है।

थल सेना अध्यक्ष एम.एम नरवणे की उपस्थिति में एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। जिसमें सैनिकों का सम्मान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here