महंगाई का एक और डोजः इन कंपनियों ने बढ़ा दिए दूध के दाम! जानिये, अब कितनी होगी कीमत

डेयरी उत्पाद में मोनोपोली रखने वाली दो कंपनियों ने दूध के दाम दो रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। यह बढ़ी हुई कीमत 17 अगस्त से लागू हो जाएगी।

83

अमूल और मदर डेयरी ने देश के लोगों को जोर का झटका दिया है। डेयरी उत्पाद में मोनोपोली रखने वाली इन कंपनियों ने दूध के दाम दो रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। यह बढ़ी हुई कीमत 17 अगस्त से लागू हो जाएगी। दूध की कीमतों में यह वृद्धि का जनता को झोर का झटका लगा है। पहले से महंगाई से त्रस्त देश के लोगों को दूध जैसे जरूरी उत्पाद का दाम बढ़ाने से उनकी किचन का बजट बिगड़ जाएग।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन अमूल ब्रांड से दूध और डेयरी उत्पाद का उत्पादन और बिक्री करता है। अमूल ने अहमदाबाद, सौराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई सहित सभी बाजारों में दूध की कीमत में बढ़ोतरी की है। इससे पहले मार्च में भी अमूल ने दूध की कीमत में वृद्धि की थी।

मदर डेयरी के दूध की कीमत दो रुपए बढ़ाने का कारण खरीद और लागत में वृद्धि को बताया है। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में बड़ा डेयरी प्रोडक्ट्स आपूर्तिकर्ता है।

अब इतनी होगी कीमत
-17 अगस्त से अमूल और मदर डेयरी ब्रांड के फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपए से बढ़कर 61 रुपए और टोंड दूध की कीमत 51 रुपए प्रति लीटर हो जाएगा।

-डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपए प्रति लीटर होगी, जबकि गाय के दूध की कीमत अब 53 रुपए होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.