मुंबई में दिनदहाड़े वकील पर चली तलवार

दहिसर में कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीस दिन पहले दहिसर पूर्व में जौहरी को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी।

शहर में कानून व्यवस्था की बिगड़ी परिस्थिति और भूखण्डो के लिए चल रही गुण्डाई का प्रकरण सामने आया है। इसका एक वीडियो वायरल हुए है, जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि 20 के करीब लोगों ने एक वकील और उनके सहयोगी पर तलवार और लोहे की छड़ों से हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमला एमएचबी पुलिस थाने के अंतर्गत हुआ है।

उपनगर के दहिसर में कानून व्यवस्था दांव पर है। पूर्व में जौहरी को सरेआम गोली मारे जाने की घटना को बीस दिन नहीं बीते थे कि यहां के पश्चिम क्षेत्र में वकील पर जानलेवा हमला किया गया है। वकील अपने सहयोगी के साथ भूखण्ड देखने गए थे कि, वहां पर 20 के लगभग लोगों ने हमला कर दिया। इन लोगों ने गाड़ियों में से तलवार निकालकर मारना शुरू कर दिया। जिसमें वकील सत्यदेव जोशी को सिर, पीठ, हांथ, पैर में चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें- मानसून सत्रः पीएम का विपक्ष से तीखा से तीखा सवाल पूछने का आग्रह, लेकिन रख दी ये शर्त

भूखण्डों पर सक्रिय ‘मिनी माफिया’?
शहर में अब खाली भूखण्ड बहुत ही सीमित बचे हैं। जिन पर अब माफिया की कूदृष्टि लगी रहती है। ऐसे आरोप हैं कि इन भूखण्डों से विवाद निपटाना, कब्जा करना, सुरक्षा देना आदि प्रकार के सभी कार्य मिनी माफिया गैंग करती है। दहिसर के कांदरपाड़ा में भी इन्हीं मिनी माफिया के गुर्गों ने आतंक फैलाया हो इससे इन्कार नहीं किया जा सकता।

गए थे सर्वेक्षण को और हो गया ऐसा
वकील सत्यदेव जोशी अपने मुवक्किल के साथ कांदरपाड़ा में स्थित विवादित भूखण्ड देखने गए थे। आरोप है कि वहां पहुंचने पर 20 के लगभग लोगों ने वकील और उनके सहयोगी पर तलवार, सरिया से हमला कर दिया। इसके बाद वकील ने अपना एक वीडियो भी जारी किया है।

मैं अपने मुवक्किल के भूखण्ड के सामने खड़ा हूं। जहां पचास के लगभग गुंडे आए और मुझे मारा, मैं पूरा रक्त में डूबा हुआ हूं। वे गलत रूप से इस जगह को लेना चाहते थे। हमने पुलिस को सूचना दी है लेकिन वो भी नहीं आई।
सत्यदेव जोशी, वकील

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here