उत्तर प्रदेश में फिर योगी राज? जानिये, क्या कहता है ओपिनियन पोल

उत्तर प्रदेश में चुनावी पारा चढ़ता जा रहा है। इस बीच रिपब्लिकन टीवी का ओपिनियन पोल आया है, जिसमें कई दावे किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां चरम पर है। इस बीच आया राम, गया राम का भी बोलबाला बढ़ गया है। इस कारण प्रदेश में चुनाव में जीत-हार को लेकर अनुमान लगाना कठिन साबित हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी करेगी या अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी बड़ा उलटफेर करेगी, इसका सही उत्तर तो 10 मार्च को मतों की गिनती के बाद ही मिल पाएगा। लेकिन फिलहाल एक ताजा ओपिनियन पोल में भारतीय जनता पार्टी को आसानी से जीत मिलने का बात सामने आई है। सपा का प्रदर्शन 2017 की अपेक्षा अच्छा रहेगा लेकिन वह सत्ता की कुर्स तक पहुंचने में सफल नही होगी।

ओपिनियन पोल में दावा
रिपब्लिक टीवी के ओपिनियन पोल के अनुसार भाजपा को 252 से 272 सीटें मिलेंगी, जबकि सपा 111-131 पर सिमट जाएगी। मायावती की बसपा को 8-10 सीटों से संतोष करना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस को 3 से 9 सीटें मिलेंगी। अन्य को 0-4 सीटों पर जीत प्राप्त हो सकती है।

मुख्यमंत्री के रुप में भी योगी पहली पसंद
17 जनवरी को जारी ओपिनियन पोल में सबसे अधिक 41.2 प्रतिशत लोगों ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के रुप में पसंद किया। 29.4 प्रतिशत लोगों ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रुप में पसंद किया। वहीं 13.4 प्रतिशत ने मायावती को और 5.8 प्रतिशत ने प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री के रुप में देखने की बात कही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here