अब सरकार की इमेज ऐसे चमकाएंगे देश के टॉप अधिकारी!

केंद्र के 300 टॉप अधिकारियों को वर्कशॉप के माध्यम से सरकार की छवि सुधारने के बारे में जानकारी दी गई। इसके लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था।

किसी भी सरकार की छवि चमकाने में उसके शीर्ष अधिकारियों की महत्वपू्र्ण भूमिका होती है। इसलिए केंद्र के 300 टॉप अधिकारियों को वर्कशॉप के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी गई। इसके लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था।

माई गोव( MyGov)के सीईओ अभिषेक सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित इस वर्कशॉप में सभी अधिकारियों को बताया गया कि कैसे सकारात्मक पहलुओ और सरकार की उपलब्धियों का उल्लेखे कर जनता के बीच यह संदेश दिया जा सकता है कि केंद्र सरकार संवेदनशील होने के साथ ही कड़े और तेजी से निर्णय लेने की भी क्षमता रखती है तथा सरकार बहुत ही कर्मठ है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र का मराठा आरक्षण कानून रद्द हुआ!

प्रकाश जावडेकर ने दी ये सलाह
डेढ़ घंटे चली इस वर्चुअल वर्कशॉप में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। इस दैरान जावडेकर ने इन शीर्ष अधिकारियों से अपने काम को कर्तव्य और सेवा समझकर करने के साथ ही पॉजिटिव खबरों पर ध्यान देने की सलाह दी।

ये भी पढ़ेंः यूपी मिनी विधानसभा चुनावः भाजपा के हाथ से अयोध्या के बाद काशी,मथुरा भी गया

कोरोना के कारण सरकार की छवि खराब
शीर्ष अधिकारियों के लिए यह वर्कशॉप ऐसे समय में आयोजित की गई, जब देश में कोरोना की दूसरी लहर से तबाही मची हुई है और देश की स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ता हालत से केंद्र सरकार की बदनामी हो रही है। इस वर्कशॉप में सरकार के कई सचिव शामिल हुए। इस तरह की किसी वर्कशॉप का आयोजन पहली बार किया गया।

ये भी पढ़ेंः शपथ लेते ही ममता बनर्जी और राज्यपाल में जुगलबंदी! पढ़ें किसने क्या कहा?

काम करने के तौर-तरीकों में बदलाव लाने का सुझाव
इस वर्कशॉप में शामिल होने वाले अधिकारियों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। इस वर्कशॉप में वक्त के साथ अपने काम करने के तौर-तरीकों में बदलाव लाने की सलाह देते हुए बताया गया कि पीआर डिपार्टमेंट की प्रेस रिलीज जैसे संचार सुविधाएं और पुराने साधन अब कारगर नहीं हैं। अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने की भी सलाह दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here