क्या विपक्षी पार्टियों के गठबंधन का चेहरा होंगे पवार? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने आखिरकार यह मान लिया कि वे विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार पिछले कुछ दिनों से विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि इस बारे में वे खुलकर नहीं बोल रहे हैं। लेकिन हाल के दिनों में राजनैतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से तीन बार मुलाकात और फिर विपक्षी पार्टियों के कई नेताओं के साथ दिल्ली के अपने आवास पर बैठक,ये सब उसी कवायद का हिस्सा है। हालांकि 25 जून को उन्होंने इस बारे में काफी महत्वपूर्ण खुलासा किया।

पवार ने कहा कि राष्ट्र मंच की बैठक में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई लेकिन अगर कोई वैकल्पिक ताकत को खड़ा करना है, तो वह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा। मैंने उस बैठक में यह बात कही थी।

कौन होगा गठबंधन का चेहरा?
क्या वे वैकल्पिक गठबंधन का चेहरा होंगे, यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमने अभी इस पर चर्चा नहीं की है। लेकिन मुझे लगता है कि हमें सामूहिक नेतृत्व के साथ आगे बढ़ना चाहिए। मैंने ऐसा सालों तक तय किया है। हम सबका मार्गदर्शन करते हुए, सबको साथ लेकर काम करेंगे।

ये भी पढ़ेंः ऐसे हुई अनिल देशमुख के ‘नाम’ और ‘बदनाम’ की कमाई

यह कांग्रेस का अधिकारः पवार
महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की सरकार है और हाल ही में काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पवार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हर राजनैतिक पार्टी को विस्तार करने का अधिकार है। पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए हम इस तरह की बातें करते हैं। दूसरी पार्टियों की तरह कांग्रेस भी ऐसा कहती है। हम उसका स्वागत करते हैं। यह उसका अधिकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here