गुजरात में कौन होगा AAP के मुख्यमंत्री पद का चेहरा!

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए प्रथम चरण में 89 सीटों और द्वितीय चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 4 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। पार्टी के अनुसार, राज्य के लोगों द्वारा पार्टी को दी गई राय के आधार पर उम्मीदवार का नाम दिया जाएगा। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आप के सीएम फेस के चेहरे की दौड़ में राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरठिया शामिल हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होंगे, और परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे, चुनाव आयोग ने 3 नवंबर को घोषणा की। विधानसभा की 182 सीटों में से 89 पर पहले चरण में और 93 में दूसरे चरण में मतदान होगा। इस वर्ष 4.9 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान के पात्र हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 34,000 से अधिक सहित 51,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। बहुप्रतीक्षित, उच्च-दांव वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

आम तौर पर भाजपा के लिए गुजरात की केंद्रीयता और विशेष रूप से वर्तमान पार्टी नेतृत्व और 2024 पर इसके परिणामों के प्रभाव को देखते हुए, पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ रही है कि उस राज्य में कोई गिरावट नहीं है जहां वह रही है 27 साल से सत्ता में है और लगभग 50% वोट हासिल कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here