मुस्लिम समुदाय का उत्पात: राज्यपाल ने कहा, पश्चिम बंगाल में हो सेना तैनात

पश्चिम बंगाल में उत्पात लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसमें बड़ा निशाना भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय और नेता हो रहे हैं। इसके साथ ही सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के बाद राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में मुस्लिम समुदाय के उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़ और भाजपा दफ्तरों में आगजनी की घटनाओं को रोकने में स्थानीय पुलिस की भूमिका पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सवाल खड़ा किया है। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को हालात को संभालने के लिए आर्मी अथवा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती का सुझाव दिया है।

राज्यपाल धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर कहा था कि दंगाइयों ने राज्य के राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है और सड़कों पर करीब 10 हजार गाड़ियां और एक लाख से अधिक लोग फंसे हुए हैं। हंगामा करने वालों ने लोगों के घरों में आगजनी, दुकानों में लूट, तोड़फोड़ और भाजपा दफ्तरों में आग लगा दी है। उलूबेरिया और रघुदेवपुर के भाजपा दफ्तर को आग के हवाले कर दिया गया है। अनुरोध है कि राज्य के हालात को संभालने के लिए राज्यपाल आर्मी अथवा केंद्रीय बलों की तैनाती की सिफारिश करें।

ये भी पढ़ें – RajyasabhaElection2022 कौन कहां से जीता? देखें सूची

उसी के मुताबिक राज्यपाल ने मुख्य सचिव को मैसेज भेजा और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से शुक्रवार रात 10:00 बजे तक ही जवाब मांगा था लेकिन कोई जानकारी नहीं दी गई है।

उल्लेखनीय है कि हावड़ा में हालात को संभालने के लिए जिलाधिकारी ने कर्फ्यू लगाकर पूरे जिले में इंटरनेट सेवा पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here