‘दीदी’ से मिले तेजस्वी यादव तो क्यों बुरा मान गई कांग्रेस?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुलाकात की है।

72

चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पश्चिम बंगाल में राजनैतिक गतिविधियां चरम पर पहुंच गई हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुलाकात की है। उनकी इस मुलाकात के बाद  प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस पार्टी और महागठबंधन में चुनावी तालमेल होने की चर्चा होने लगी है।

इस बीच चुनावी जुगाड़ के अस्तित्व में आने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस बारे में अपना पक्ष स्पष्ट करते ही इनकी पक रही खिचड़ी में शरीक होने से इनकार कर दिया है।

कांग्रेस ने स्पष्ट किया अपना पक्ष
अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर वाम दलों से बातचीत चल रही है। जहां तक आरजेडी के तेजस्वी यादव का सवाल है, अगर वह किसी अन्य पार्टी (टीएमसी) के साथ सीटों पर चर्चा करते हैं, तो मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं है, सीट-बंटवारे को लेकर आरजेडी के किसी नेता के साथ कांग्रेस का कोई संबंध नहीं है।

ममता से कांग्रेस और वाम दलों का नहीं जमता
बता दें कि दीदी ने कांग्रेस और वाम दलों को चुनाव की तारीखों के ऐलान होने से पहले ही साथ में चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन वाम दलों ने जहां उनके इस ऑफर को ठुकरा दिया था, वहीं चौधरी ने उन्हें टीएमसी को कांग्रेस में विलय कर भारतीय जनता के खिलाफ चुनाव लड़ने की सलाह दी थी।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी के एक टीके में थे चार संदेश… जानें इस खबर में

संभव है नया समीकरण
भारतीय जनता पार्टी के आक्रामक रुख से परेशान ममता बनर्जी ने असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम से गठबंधन करने से साफ इनकार कर दिया है। इस हालत में उन्हें किसी ऐसी पार्टी की तलाश है, जो भाजपा के साथ लड़ाई में उनका मजबूती से साथ दे। दूसरी तरफ बिहार में सबसे ज्यादा 75 सीटों पर चुनाव जीतकर भी सत्तासुख से दूर रह गई आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के लिए पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में खोने के लिए कुछ नहीं है। इसलिए वे इस चुनाव में ममता बनर्जी की टीएमसी के साथ अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – मुंबई के ब्लैक आउट में चीनी साजिश?… जानिये क्या है सच्चाई

बिहार में गठबंधन, बंगाल में हठबंधन
बता दें कि बिहार में महागठबंधन में आरजेडी के साथ ही कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल में इन दोनों का ही उन्हें साथ मिलना मुश्किल है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.