महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावः 10 सीटों के लिए मतदान जारी, क्या एमवीए पर फिर भाजपा पड़ेगी भारी?

महाविकास आघाड़ी के कई विधायकों को फोन कर दबाव डालने का प्रयास किया।

86

महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 रिक्त सीटों पर चुनाव के लिए 20 जून सुबह 9 बजे मतदान शुरू हो गया। इस चुनाव में महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों के छह तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के पांच उम्मीदवार मैदान में हैं।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व भाजपा विधायक हरिभाऊ बागड़े ने विधान भवन में सबसे पहले मतदान किया। भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप तथा मुक्ता तिलक बीमार होने के बावजूद मतदान के लिए पुणे से मुंबई के लिए एंबुलेंस से निकल चुके हैं।

ये भी पढ़ें – इराक ने आईएस के चार आतंकियों ऐसे ठोका!

मैदान में ये उम्मीदवार
महाविकास आघाड़ी की ओर से कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे, भाई जगताप, शिवसेना के सचिन अहीर, आमशा पाडवी, राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) के रामराजे निंबालकर, एकनाथ खडसे, भाजपा के प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा खापरे तथा प्रसाद लाड चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा का दावा
प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने दावा किया कि 20 जून शाम को राज्यसभा चुनाव की पुनरावृत्ति होगी। भाजपा के पांचों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे और महाविकास आघाड़ी का एक उम्मीदवार पराजित होगा। पराजित होने वाला उम्मीदवार किस पक्ष का होगा पता नहीं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की रणनीति इस बार भी सफल होगी।

 सतर्क होकर मतदान करने की दी सलाह
देवेंद्र फडणवीस ने विधान भवन में भाजपा विधायकों की बैठक की और सभी विधायकों को गलती किए बिना सतर्कता से मतदान करने के लिए कहा। इसी तरह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले तथा उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी विधान भवन में अपने -अपने दल के विधायकों को गलती किए बिना सतर्कता से मतदान करने की हिदायत दी है।

पटोले ने कहाः 
नाना पटोले ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में जो गलती हो गई थी, वह इस चुनाव में नहीं होगी। महाविकास आघाड़ी के सभी 6 उम्मीदवारों को विजयी बनाने की रणनीति मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बनाई है।

क्या कहते हैं राऊत?
शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के सभी छह उम्मीदवार विजयी होंगे। राऊत ने कहा कि जिसके पास 20 विधायक कम है, उसने सिर्फ पैसे और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दम पर अतिरिक्त उम्मीदवार घोषित कर यह चुनाव लादा है। इन लोगों ने महाविकास आघाड़ी के कई विधायकों को फोन कर दबाव डालने का प्रयास किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.