सीएम योगी ने देर रात बाबा के दरबार में लगाई हाजिरी, रिंग रोड फेज-2 का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और वहां बाबा के गर्भगृह में विधिवत दर्शन पूजन किया। इसके बाद रिंग रोड फेज-2 के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 अप्रैल की देर रात रिंग रोड फेज-2 के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ नदेसर स्थित तारांकित होटल में बैठक के लिए देर शाम शहर में आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिरईगांव विकास खंड के सन्दहा पहुंचे और वहां पर निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य को मार्च, 2023 पूर्ण करने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्था के अभियंताओं ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से निर्माण कार्य के प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री को विस्तार से अवगत कराया।

दो पुलो का निर्माण
संदहा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग से शुरू होकर चंदौली के रेवसा गांव के समीप यह रिंग रोड हाईवे में मिलेगा। लगभग चालीस किलोमीटर लंबी इस सड़क का 17 किलोमीटर हिस्सा चंदौली में है। रिंग रोड बनने के बाद वाराणसी से चंदौली की दूरी 19.50 किलोमीटर कम हो जाएगी। इस परियोजना में वाराणसी व चंदौली के बीच गंगा नदी पर 400 करोड़ की लागत से दो पुलों का निर्माण भी कराया जा रहा है। रिंग रोड व पुलों के बन जाने से लोगों को आवागमन में सहूलियत होने के साथ जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा गाजीपुर समेत अन्य जिलों से आने वाले वाहनों को चंदौली जाने के लिए वाराणसी शहर में आने की जरूरत नहीं होगी। वाहन बाहर से ही निकल जायेंगे।

ये भी रहे उपस्थित
इस दौरान उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, कमिश्नर दीपक अग्रवाल आदि भी उपस्थित रहे।

बाबा के दरबार में दर्ज कराई उपस्थिति
इसके पहले मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और वहां बाबा के गर्भगृह में विधिवत दर्शन पूजन किया। श्रृंगार भोग आरती के दौरान पहुंचे मुख्यमंत्री ने बाबा के गर्भगृह के उत्तरी गेट पर बैठकर बाबा का दर्शन पूजन किया और लोक कल्याण की कामना की।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री के साथ होगी बैठक
इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंदिर की व्यवस्था की जानकारी दी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गर्मी में श्रद्धालुओं के लिए की गई पेयजल और टेंट की व्यवस्था के बारे में बताया। वाराणसी दौरे पर आये मुख्यमंत्री मॉरीशस के प्रधानमंत्री संग बैठक के बाद उन्हें बाबतपुर एयरपोर्ट पर दिल्ली रवाना करने के बाद खुद लखनऊ लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here