उत्तराखंड उपचुनावः मुख्यमंत्री धामी ने धमाकेदार जीत के साथ ही रच दिया ऐसा इतिहास

त्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव जीत लिया है। उनकी जीत से भाजपा में खुशी का माहौल है।

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव जीत लिया है। सभी 13 राउंड की मतगणना में धामी को 57268, कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3147, समाजवादी पार्टी के ललित मोहन को 409 और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी को 399 मत मिले। 374 मतदाताओं ने नोटा पर बटन दबाया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 54,121 मतों से पराजित किया। अभी पोस्टल मतों की गिनती बाकी है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत है।

भाजपा में खुशी की लहर
मुख्यमंत्री धामी की जीत से भाजपा में खुशी का माहौल है। कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ धामी की जीत का जश्न मनाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए धामी का यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत के लोगों का आभार जताया। इस सीट पर 31 मई को लगभग 64 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। धामी ने 23 मार्च को लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here