चैन की नींद सो रहे थे मजदूर, तभी आ गया मौत का ट्रक! फिर हुआ ऐसा

यूपी के बाराबंकी में दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और चीख-पुकार के बीच बचाव कार्य शुरू किया गया।

119

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बड़ा हादसा हुआ है। हादसा रामसनेहीघाट के थाना क्षेत्र में लखनऊ- अयोध्या नेशनल हाईवे पर वॉल्वो बस को अनियंत्रित ट्रक द्वारा टक्कर मारने के कारण हुआ। इस भीषण हादसे में 18 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 19 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। उन्हें नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर है। उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और चीख-पुकार के बीच बचाव कार्य शुरू किया गया। मिली जानकारी के अनुसार वॉल्वो बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। बस यात्रियों से खचाखच भरी थी। इंजन में खराबी आने के कारण उसे सड़क के किनारे खड़ा किया गया था। बताया जा रहा है कि बस में ज्यादातर मजदूर सवार थे। मृतकों में भी अधिकांश मजदूर ही शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः बोम्मई बने कर्नाटक के 23वें सीएम! येदियुरप्पा के लिए कही ये बात

अनियंत्रित ट्रक के टक्कर मारने से हुआ हादसा
सड़क के किनारे खड़ी बस को ट्रक द्वारा टक्कर मारने के कारण यह भीषण हादसा हुआ। हदसा 27 जुलाई की रात करीब 1.30 बजे होने की जानकारी मिली है। तेज बारिश में बस खड़ी करके उसके चालक और परिचालक उसकी मरम्मत करा रहे थे। इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि अधिकांश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

इन मृतकों की हुई पहचान
मृतकों में सुरेश यादव, इंदल महतो, सिकंदर मुखिया, मोनू साहनी, जगदीश साहनी, जय बहादुर साहनी, बैजनाथ राम और बलराम की पहचान हो गई है। हादसे के बाद हाईवे पर पांच किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया।

बाराबंकी में हुए बस हादसे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मदद देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह हादसा अत्यंत दुखद है। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.