अब चप्पल पहनने वाले भी कर सकेंगे हवाई यात्रा!

गोरखपुर से लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार के लिए गोरखपुर-लखनऊ उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ गोरखपुर से लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरु हो गई है।

सीएम योगी व केंद्रीय मंत्री पुरी ने इस मौके पर सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि 28 मार्च से गोरखपुर के साथ ही उत्तर प्रदेश के पांच हवाई अड्डों से प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू कर की जा रही है। अब चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से यात्रा कर सकते हैं।

चार वर्ष में तेजी से कार्य होने का दावा
कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि पहले लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट को छोड़कर शेष अन्य जगह वायुसेवा की स्थिति संतोषजनक नहीं थी। पिछले चार सालों में तेजी से कार्य हुए हैं। इसके लिए नगर विमानन मंत्रालय ने विशेष रुचि ली। उत्तर प्रदेश में पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं। इसमें से दो फंक्शनल हैं और तीन पर वर्तामान मे कार्य चल रहा है। कुशीनगर एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही हम इसे अंतरराष्ट्रीय वायुसेवा से जोड़ेंगे।

एशिया का सबसे बडा एयर पोर्ट
सीएम ने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनने जा रहा है। बता दें कि हाल ही में पेश किए गए बजट में उत्तर प्रदेश को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए विशेष प्रावधान किया गया है। इस योजना के तहत अयोध्या को पर्यटन के लिए विकसित करने के साथ ही वहां सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त हवाई अड्डा बनाने के लिए भी बजट का प्रावधान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here