28 दिसंबर को कानपुर में पीएम, ऐसी है तैयारी

मंडलायुक्त डा. राजशेखर और नगर आयुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ 26 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहर आगमन को लेकर तैयारियां परखीं।

116

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कानपुर में 28 दिसम्बर को कार्यक्रम आयोजित होना है। उसकी तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है और 26 दिसंबर को आलाधिकारियों ने तैयारियों को परखा। इसके साथ ही उन रुटों का भी निरीक्षण किया गया, जहां से प्रधानमंत्री का काफिला निकलना है।

मंडलायुक्त डा. राजशेखर और नगर आयुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ 26 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहर आगमन को लेकर तैयारियां परखीं। इसके साथ ही एअर फोर्स स्टेशन से रामादेवी चैराहा, टाटमिल,अफीमकोठी, जरीब चौकी, कोकाकोला चैराहा होते हुये नरेन्द्र मोहन सेतु, रावतपुर, कल्यानपुर,आईआईटी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान आईआईटी मोड़ से कल्याणपुर की ओर सड़क पटरी पर हो रहे इण्टरलाॅकिंग कार्य का निरीक्षण किया गया, जिसमें प्रथम दृष्टया ही इण्टरलाॅकिंग पर रोलिंग एवं गैप्स में बालू फिलिंग न होने के कारण जगह-जगह इण्टरलाॅकिंग उठी हुयी पायी गयी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बिना लेबल किये के इण्टरलाॅकिंग लगायी गयी है।

यही स्थिति गुरूदेव चैराहे से गीतानगर की ओर चलने पर साइट पटरी पर इण्टरलाॅकिंग कार्य में पायी गयी। दोनों कार्यों की गुणवत्ता अत्यन्त निम्न स्तर की पायी गयी, जिस पर आयुक्त द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य अभियन्ता से पुनः इस कार्य के गुणवत्ता की जांच कराने के आदेश के अतिरिक्त जोनल अभियन्ता जोन-6 आरके सिंह का स्पष्टीकरण प्राप्त किया गया एवं सम्बन्धित अवर अभियन्ता पंकज यादव को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.