यूपी चुनाव में ‘अब्बाजान’ बनेगा बड़ा मुद्दा? सीएम योगी ने कहा- यह हमारी सरकार…

यूपी के कुशीनगर के कप्तानगंज में 421 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम ने कहा कि विकास तो सबका होगा, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अपनी पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार पर हमला बोला है। कुशीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि यह अब्बाजान की नहीं, हमारी सरकार है। किसी की तुष्टीकरण नहीं होगी। योगी के इस बयान पर देश भर में प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। इसे देखते हुए कहा जा रहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा बन सकता है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। इसी क्रम में वे विपक्ष पर हामलावर हो गए। उन्होंने कहा कि पहले भूख से मौतें होती थीं, आज प्रदेश और देश में भूख से किसी की मौत नहीं होती, क्योंकि अब्बाजान की सरकार नहीं है, अब हमारी, सबकी सरकार है। हम गरीबों के हक को मारकर किसी का तुष्टीकरण नहीं होने देंगे।

विपक्ष पर हमला
कुशीनगर के कप्तानगंज में 421 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम ने कहा कि विकास तो सबका होगा, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा। कांग्रेस, बसपा और सपा सभी विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग्रेजों के बाद कांग्रेस ने इस देश को लूटा। सपा ने गरीबों के हक पर डाका डाला।

ये भी पढ़ेंः आंदोलन करना है तो दिल्ली-हरियाणा जाकर करें किसान! कैप्टन के रुख में बदलाव?

इन मुद्दों पर विपक्ष को घेरा
मुख्यमंत्री ने अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बसपा, सपा और कांग्रेस कभी भी राम मंदिर नहीं बनाती। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह काम कभी नहीं करती। उन्होंने तीन तलाक पर रोक के कानून को केंद्र की मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए विपक्ष की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कोरोना काल में प्रदेश की आर्थिक स्थिति को बनाए रखने को सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए यूपी में कानून का राज होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में दंगे नहीं होते, क्योंकि उनको पता है कि ऐसा किया तो उनकी 7 पीढ़ियों को इसका खमियाजा भुगतना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here