योगी सरकार के साढ़े चार साल की ये हैं उपलब्धियां!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने अपराधियों को कैद किया, उनकी संपत्ति जब्त की और पिछले साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ।

19 सितंबर को मीडिया को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे कार्यकाल का पिछले साढ़े चार साल सुशासन के लिए समर्पित एक अविस्मरणीय अवधि थी। लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए सीएण ने कहा कि उनकी सरकार ने माफिया को जड़ से खत्म कर दिया है और एक सुरक्षित राज्य का मार्ग प्रशस्त किया है।

महिलाओं के लिए मिशन शक्ति
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपराधियों को कैद किया, उनकी संपत्ति जब्त की और पिछले साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ। महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता थी और हमने महिलाओं के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड और गुलाबी बूथ की स्थापना की। इसके साथ ही हमने सभी मोर्चों पर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरुआत की।

चार लाख युवाओं को रोजगार
सीएम योगी ने अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने अपने लिए घर बनाए, जबकि हमारी सरकार ने गरीबों के लिए घर बनाए। हमारी सरकार ने पूरी तरह स्थिर रहकर जनता की सेवा की, जबकि पिछली सरकारों में घमासान मचा रहता था। हमने अधिकारियों को बेहतर काम करने और जनता को अधिक प्रतिक्रिया देने के लिए प्रोत्साहित किया। हमारी सरकार ने चार लाख युवाओं को रोजगार दिया और इसके लिए पारदर्शी व्यवस्था की। व्यापार और सुविधा के क्षेत्र में राज्य उच्च स्थान पर रहा और बड़े पैमाने पर निवेश आना शुरू हो गया है।

राम मंदिर का निर्माण का सौभाग्य मिला
मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि राज्य ने कुंभ मेला, अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव, निवेशकों का सम्मेलन और चौरीचौरा उत्सव का आयोजन किया और इस त्रुटिपूर्ण व्यवस्था की सभी ने प्रशंसा की। राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह सौभाग्य की बात है कि मंदिर का निर्माण हमारे कार्यकाल के दौरान शुरू हुआ। जिन लोगों ने मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर हमें ताना मारा, उन्हें इसका जवाब प्रधानमंत्री द्वारा पिछले साल अगस्त में भूमिपूजन के बाद मिल गया।

ये भी पढ़ेंः जश्न रंधावा के घर में और चन्नी चुन लिए पंजाब के अगले सीएम!

हम कोरोना को नियंत्रित करने में सफल रहे
सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया है। हमने राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की और राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा दिया। न केवल देश में बल्कि विश्व स्तर पर कोविड प्रबंधन के राज्य मॉडल को अपनाया गया। हम ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और टीकाकरण से कोरोना पर काबू पाने में सफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here