यूपी विधानसभा चुनाव 2022ः भाजपा की ताकत से ऐसे डरी समाजवादी पार्टी!

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इन पार्टियों को यह तय करना चाहिए कि उनकी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी से है या समाजवादी पार्टी से।

83

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी की ताकत को देखते हुए फिर से अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर 2022 के विधानसभा चुनाव में दो-दो हाथ करना चाहते हैं। उन्होंने 1 अगस्त को कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव से पहले उनकी पार्टी के दरवाजे सभी पार्टियों के लिए खुले हैं। अखिलेश ने कहा कि वे भाजपा को मात देने के लिए सभी छोटी पार्टियों को साथ लाने का प्रयास करेंगे।

पिछले चुनाव में गठबंधन का हिस्सा रही कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की तरफ एक बार फिर हाथ बढ़ाते हुए उन्होंने इस बारे में तय करने की सलाह दी है।

सभी छोटी पार्टियों के लिए सपा के दरवाजे खुले हैंः अखिलेश
सपा अध्यक्ष ने कहा कि इन पार्टियों को यह तय करना चाहिए कि उनकी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी से है या समाजवादी पार्टी से। उन्होंने आगामी चुनाव के बारे में बोलते हुए कहा कि सभी छोटी पार्टियों के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं। कई छोटे दल पहले से ही हमारे साथ हैं और कई आगे भी हमारे साथ आ सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः गोवा में भाजपा ने घोषित किया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

चाचा के लिए कही ये बात
अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। यह पूछने पर उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी पार्टियां भाजपा को हराने के लिए साथ आएं।
ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की नेतृत्व वाली पार्टियां, जिसमें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम भी शामिल है, से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.