यूपी विधानसभा चुनाव: “… तो प्रधानमंत्री के दावेदार होंगे योगी!” अखिलेश यादव का बयान

उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियां चरम पर हैं। इसके साथ ही जीत के लिए सभी पार्टियां हर तरह के हथकंडे अपना रही हैं।

“अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस साल भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतते हैं, तो वे पीएम पद के दावेदार होंगे।” यह बयान समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दिया है।

अखिलेश यादव से पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी हुई तो क्या होगा? तो उन्होंने जवाब दिया, “एक बार फिर, अगर योगी चुनाव जीतते हैं, तो वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे। अब डबल इंजन की आपस में टक्कर है, भाजपा को इस पर विचार करना चाहिए।”

पंचायत चुनाव में महाभारत होने का आरोप
इस दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान सरकार पर अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ससरकारी अव्यवस्था के कारण कई उम्मीदवार नामांकन ही नहीं कर पाए। सपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव के दौरान महाभारत का दृश्य देखने को मिलना सरकार की नाकामी को दर्शाता है और इस बार यूपी से भाजपा का सफाया होने वाला है।

पांच राज्यों में होने हैं चुनाव
बता दें कि हाल ही में चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में 403 सीटों वाले विधानसभा में चुनाव सात चरणों में होंगे। वहां 10 , 14, 20, 23, 27 फरवरी तथा 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद  वहां आचार संहिता लागू हो गई है। कोरोना के कारण चुनाव के लिए नया प्रोटोकॉल जारी किया गया है। कोविड के कारण मतदान का समय एक घंटे बढ़ा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here