बिहारः दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री शाह! जानिये, क्या है एजेंडा

81

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 सितंबर से दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे दो दिनों तक पूर्णिया और किशनगंज जिलों में रहेंगे।

अमित शाह 23 सितंबर को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करेंगे और पार्टी की तरफ से राज्य में लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। रैली में करीब डेढ़ से दो लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। बिहार की सत्ता से हटने के बाद राज्य में भाजपा की यह पहली बड़ी रैली है।

इसके अलावा अमित शाह किशनगंज जिले का दौरा भी करेंगे। इसके पहले वे 31 जुलाई को बिहार आए थे। माना जा रहा है कि उनका दौरा सीमांचल से सटी पश्चिम बंगाल की एक दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों को प्रभावित करेगा।

ये है दो दिनों का पूरा कार्यक्रम
अमित शाह 23 सितंबर को पूर्णिया के चुनापूर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां दोपहर 12 बजे रैली शुरू होगी, जो अपराह्न 3 बजे तक चलेगी। इसके बाद शाह वापस चुनापूर हवाई अड्डा लौटेंगे और वहां से हेलिकॉप्टर के जरिए खगड़ा किशनगंज के लिए रवाना होंगे। किशनगंज में वे माता गुजरी विश्वविद्यालय में रुकेंगे। शाम 4 से रात 9 बजे तक यहां बीजेपी नेताओं के साथ बैठकें होंगी और फिर डिनर का कार्यक्रम है।

24 सितंबर का कार्यक्रम
अगले दिन 24 सितंबर को अमित शाह बूढ़ी काली मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद फतेहपुर नेपाल बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैंप जाएंगे। यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा होगी। दोबारा वे माता गुजरी विश्वविद्यालय लौटेंगे, जहां जिला कोर कमेटी की बैठक करेंगे। इसके बाद पूर्णिया हवाई अड्डे से शाम में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – इंस्टाग्राम फिर हुआ डाउन, यूजर्स ऐसे ले रहे हैं मजे

पूर्णिया में बनाया गया है भव्य मंच
केंद्रीय गृहमंत्री के विशाल जनभावना रैली को लेकर भाजपा ने भव्य तैयारियां की हैं। पूर्णिया में अमित शाह की रैली के लिए 56 स्कवायर फीट लंबा और 28 स्कवायर फीट चौड़ा मंच बनाया गया है। मंच को भगवा रंग से सजाया गया है। मंच पर 10 कुर्सियां होंगी। दो एसी भी लगाए गए हैं। मंच के बगल में सेफ हाउस बनाया गया है। जहां एयरपोर्ट से आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री कुछ वक्त रुकेंगे। इसके बगल में ही वीआईपी लाउंज है। कार्यकर्ताओं के लिए तीन पंडाल बनाए गए हैं। 30 मीटर चौड़ा और 60 मीटर लंबा दो पंडाल और 40 मीटर लंबा और 100 मीटर चौड़ा एक पंडाल बनाया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.