एक साल बाद दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे भाजपा के चाणक्य! जानिये, शाह की यह यात्रा क्यों है महत्वपूर्ण

भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री अपने दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल पहुंचे है। विधानसभा चुनाव में मनचाहा जीत नहीं मिलने से पार्टी मे जिस का तरह का माहौल है, उसे देखते हुए उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर 5 मई सुबह पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं। कोलकाता हवाई अड्डे पर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार समेत भाजपा के अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की।

जलीय क्षेत्रों में तैनात बीएसएफ
सूत्रों ने बताया है कि एयरपोर्ट से केंद्रीय गृहमंत्री सीधे बीएसएफ के गेस्ट रूम में गए, जहां अर्धसैनिक बलों के कार्यक्रम में उन्हें हिस्सा लेना है। पहले दिन के कार्यक्रम के अनुसार वे दक्षिण बंगाल सेक्टर के अंतर्गत सुंदरवन के जलीय क्षेत्रों में तैनात बीएसएफ के पांच अत्याधुनिक बोट एंबुलेंस का उद्घाटन करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें – आईपीएल 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों दी मात

लक्ष्य को हासिल करने के लिए अहम रणनीति
अपने दौरे के दूसरे दिन वे उत्तर बंगाल के तीन बीघा कॉरिडोर स्थित बीएसएफ के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उसके बाद वे कोलकाता लौटेंगे और भाजपा नेताओं के साथ उनकी बैठक होनी है। प्रदेश भाजपा में मचे घमासान के बीच अमित शाह का दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। वे पार्टी के नेताओं को एकजुट करने और लोकसभा चुनाव के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अहम रणनीति बना सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here