केंद्रीय वित्त मंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगी बैठक! ‘इस’ बारे में जानेंगी उनके विचार

वित्त मंत्री सीतारमण अब तक उद्योग, वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों, श्रमिक संगठनों, कृषि विशेषज्ञों और प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ बैठकें कर चुकी हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पूर्व विचार-विमर्श के तहत राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगी। यह बैठक 30 दिसंबर, 2021 को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी। पिछली बैठकों के विपरीत यह बैठक आमने-सामने की होगी।

वित्त मंत्री आगामी आम बजट की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न पक्षों के साथ लगातार बैठकें कर रही हैं। यह बैठक उसी कड़ी का हिस्सा है। सूत्रों के मुताबिक सीतारमण वित्त वर्ष 2022-23 का बजट संभवत: एक फरवरी, 2022 को पेश करेंगी। यह नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल और निर्मला सीतारमण का चौथा बजट होगा।

ये भी पढ़ेंः किसके इशारे पर रचा गया था देवलाली आर्मी कैंप में घुसपैठ का षड्यंत्र?

इनके साथ कर चुकी हैं बैठक
वित्त मंत्री सीतारमण अब तक उद्योग, वित्तीय क्षेत्र की कंपनियों, श्रमिक संगठनों, कृषि विशेषज्ञों और प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ बैठकें कर चुकी हैं। इन बैठकों में आयकर स्लैब को युक्तिसंगत बनाने, डिजिटल सेवाओं को बुनियादी ढांचा का दर्जा दिए जाने और हाइड्रोजन भंडारण को प्रोत्साहन देने जैसे सुझाव दिए गए हैं। बता दें कि पिछले हफ्ते जारी वित्त मंत्रालय के बयान के मुताबिक इस प्रकार की आठ बैठकें 15 से 22 दिसंबर, 2021 के बीच हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here