महाराष्ट्र में फिर आएगी भाजपा-शिवसेना की सरकार? शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे को दिया ये सुझाव

शिंदे गुट ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। पत्र के बारे में खुलासा शिंदे समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने मीडिया के समक्ष किया। उ

96

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी बवाल के बीच 27 जून को शिंदे समूह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बनाने का सुझाव दिया है।

यह भी पढे़ं-ऑल्ट न्यूज के सह-संथापक मोहम्मद जुबैर को एक दिन की पुलिस हिरासत! जानें, किस मामले में हुई है गिरफ्तारी

इस पत्र में शिंदे समूह की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को छोटा भाई मानते हैं। उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री से महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बात करनी चाहिए। इस पत्र में असंतुष्ट विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की भी पेशकश की गई है। अभी तक पत्र पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

पत्र में लिखी है ये बात
27 जून दोपहर शिंदे समूह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। पत्र के बारे में खुलासा शिंदे समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने मीडिया के समक्ष किया। उन्होंने बताया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को बड़ा मन दिखाते हुए खुद एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद का तिलक लगाना चाहिए। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी उद्धव को छोटा भाई मानते हैं। उनकी बात को प्रधानमंत्री नकार नहीं सकते।

शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग
पत्र में मांग की गई है कि उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही कहा था कि अगर शिवसेना का मुख्यमंत्री होता है, तो उन्हें सबसे बड़ी खुशी होगी लेकिन फिलहाल शिंदे समूह की ओर से भेजे गए पत्र के बारे में शिवसेना की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। हालांकि उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने 26 जून को अपने सार्वजनिक भाषण में कहा है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद का ऑफर खुद उद्धव ठाकरे ने 21 मई को दिया था, उस समय एकनाथ शिंदे ने इस आफर को ठुकरा दिया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.