भूकंप में मदद पाकर बदले तुर्किये के सुर, भारत की प्रशंसा करते हुए कही ये बात

तुर्किये में भूकंप आने के बाद पूरी दुनिया से मदद का सिलसिला जारी है किन्तु सबसे पहले जिस देश की मदद तुर्किये पहुंची, वह भारत है।

192

तुर्किये में आए भूकंप के बाद जिस तरह से भारत ने त्वरित मदद भेजी है, वह मदद पाकर तुर्किये के सुर बदल गए हैं। तुर्किये ने भारत को ‘दोस्त’ बताकर धन्यवाद दिया है।

तुर्किये में भूकंप आने के बाद पूरी दुनिया से मदद का सिलसिला जारी है किन्तु सबसे पहले जिस देश की मदद तुर्किये पहुंची, वह भारत है। इससे पहले कई बार भारत और तुर्किये के बीच रिश्तों को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं। कई बार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जब मामला भारत बनाम पाकिस्तान हुआ तो तुर्किये पाकिस्तान के साथ खड़ा दिखा है। अब भूकंप आने के बाद भारत की ओर से पहुंची मदद ने तुर्किये के सुर बदल दिये हैं। भारत की ओर से भेजी गयी मदद के बाद तुर्किये ने भारत को शुक्रिया कहा है।

यह भी पढ़ें – भारत और कनाडा के रिश्ते होंगे और मजबूत, विदेश मंत्रियों ने इन मुद्दों पर की चर्चा

तुर्किये के राजदूत फिरात सुनेल ने ट्वीट कर भारत को बताया दोस्त
तुर्किये के राजदूत फिरात सुनेल ने ट्विटर पर लिखा, ‘दोस्त’ टर्किश और हिंदी में एक आम शब्द है। हमारे यहां एक टर्किश कहावत है, “दोस्त करा गुंडे बेली ओलुर” यानी जरूरत में काम आने वाला दोस्त ही दोस्त होता है। बहुत बहुत धन्यवाद भारत। सुनेल ने भारत द्वारा भेजी गयी राहत सामग्री के चित्रों के साथ भी ट्वीट किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.