बंगालः इस वरिष्ठ सांसद ने अपनी ही पार्टी के लिए कह दी ऐसी बात, अब देना होगा नोटिस का जवाब

सौगत रॉय की बयानबाजी को लेकर टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी, महासचिव पार्थ चटर्जी और अन्य नेताओं ने बैठक की है।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को अपने ही वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय की बयानबाजी नागवार गुजरने लगी है। अब तृणमूल कांग्रेस रॉय को कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रही है। राज्य में लगातार हो रही दुष्कर्म की वारदातों को लेकर सौगत राय ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़ा किया था।

18 अप्रैल को सौगत राय के घर के पास तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में हिंसक झड़प हुई थी, जिस पर उन्होंने कहा था कि रंगदारी वसूली का हिस्सा बांटने को लेकर हिंसा हुई है। इसकी वजह से पार्टी और मुश्किल में पड़ गई थी।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने की बैठक
तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया है कि सौगत रॉय की बयानबाजी को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी, महासचिव पार्थ चटर्जी, लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बनर्जी, ममता बनर्जी के बेहद खास और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम तथा विद्युत मंत्री अरूप विश्वास ने बैठक की है।

बैठक में लिया यह निर्णय
इसी में इस बात का निर्णय लिया गया है कि सौगत रॉय को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। उन्हें पहले ही मौखिक तौर पर सतर्क कर दिया गया है। बावजूद इसके वे इस तरह की टिप्पणी लगातार कर रहे हैं। इसीलिए उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सौगत रॉय ने कहा था कि जिस राज्य की मुख्यमंत्री महिला हों,वहां दुष्कर्म की एक भी घटना शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here