प्रधानमंत्री मोदी नैनीताल के उन लोगों से करेंगे सीधा संवाद

रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट की बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति में 9 विभागों के माध्यम से संचालित 16 योजनाओं के लाभान्वित विभागीय अधिकारियों के साथ सीधे प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संवाद कार्यक्रम में मंगलवार 31 मई को जनपद के विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभान्वितों से भी संवाद करेंगे। इसके लिए एमबीपीजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी में प्रातः 10 बजे से रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट की बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति में 9 विभागों के माध्यम से संचालित 16 योजनाओं के लाभान्वित विभागीय अधिकारियों के साथ सीधे प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश ने जीता 12वें जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 का खिताब, इस खिलाड़ी ने दिखाया दम

डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी प्रातः 11 बजे से शिमला से संवाद करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्वच्छ भारत अभियान ग्रामीण एवं शहरी, जल जीवन मिशन एवं, अमृत योजना प्रधानमंत्री सानिध्य योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण अनाज योजना, आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से संबंधित लाभार्थी उपस्थित रहेंगे।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य इस बात को समझना है कि इन योजनाओ के माध्यम से आम व्यक्ति के जीवन में किस प्रकार का सुधार आया और जब देश 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे करेगा तो हमारे नागरिकों की क्या अपेक्षा रहेगी। इस कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त भी जारी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here