हेलीकॉप्टर हादसे पर टीएमसी ने उठाए ऐसे सवाल!

टीएमसी ने अपने मुखपत्र "जागो बांग्ला" के संपादकीय में सवाल उठाया है कि अगर जनरल रावत के हेलीकॉप्टर में यांत्रिक त्रुटि थी, तो जब हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी, तब पकड़ में क्यों नहीं आई।

भारत के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर के दुर्घटना को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के मुख्यपत्र “जागो बांग्ला” की संपादकीय में सवाल उठाया है।

लगा दी सवालों की झड़ी
पार्टी ने अपने मुखपत्र “जागो बांग्ला” के संपादकीय में सवाल उठाया है कि अगर जनरल रावत के हेलीकॉप्टर में यांत्रिक त्रुटि थी तो जब हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी, तब पकड़ में क्यों नहीं आई। आखिर कैसे हेलीकॉप्टर का इंजन फेल हो गया और विमान जमीन पर गिर पड़ा। पत्र की संपादकीय में यह भी सवाल उठाया गया है कि हेलीकॉप्टर में ऑटोमेटिक प्रणाली भी होती है लेकिन वह भी काम नहीं की, आखिर क्यों? हालांकि पार्टी ने उम्मीद जताई है कि सरकार की जांच में इन तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे।

ये भी पढ़ेंः हेलीकॉप्टर दुर्घटना के हो सकते हैं ये चार कारण! जानिये रक्षा विशेषज्ञ से

कैबिनेट में उठा था सवाल
बता दें कि इससे पहले आठ दिसंबर को ममता कैबिनेट में परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने सवाल उठाया था कि सीडीएस रावत की सुरक्षा में अगर किसी तरह की कोई चूक रही है तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा में चूक के समान है। यह अत्यंत संवेदनशील विषय है और इसकी गहन जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here