राजस्थान में ‘पायलट आ रहा है’ के लगे पोस्टर! ये है मामला

राजस्थान में कांग्रेस हाईकमान का सिर दर्द बढ़ता जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर राजस्थान कांग्रेस दो गुटों में बंट गई है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी दोनों गुटों के बीच लड़ाई तेज होती दिख रही है।

109

राजस्थान कांग्रेस में उथल-पुथल एक बार फिर तेज हो गई गई। मंत्रिमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर राजस्थान कांग्रेस दो गुटों में बंट गई है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी दोनों गुटों के बीच लड़ाई तेज होती दिख रही है।

सचिन पायलट के समर्थक अब खुलकर सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में कैंपेन चला रहे हैं। 22 जून की सुबह कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने लिखा कि कांग्रेस आ रही है। इस पर ट्वीट होने शुरू ही हुए थे कि, पायलट समर्थकों ने पायलट आ रहा है, के ट्वीट का विस्फोट कर दिया। इतना ही नहीं कई समर्थकों ने उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर कर दी।

दोनों गुटों में वर्चस्व की लड़ाई तेज
पायलट गुट जहां मंत्रिमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तिों को लेकर पार्टी नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं, वहीं बसपा और निर्दलीय विधायक की ओर से भी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। बसपा से कंग्रेस में आए विधायक पायलट गुट को गद्दार बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि पायलट गुट को घेरने के लिए गहलोत गुट बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 और 13 निर्दलीय विधायकों को साथ लेकर रणनीति बनाने में जुटा है। ये विधायक पार्टी हाईकमान से मिलकर मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी मांग सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः नेपालः अब पीएम ओली ने योग पर ठोका दावा! कही ये बात

जयपुर में बड़ा होर्डिंग
दूसरी ओर पायलट गुट की ओर से 22 जून को जयपुर के गांधीनगर में एक बड़ा होर्डिंग लगाया गया है। इसमें सचिन पायलट की संघर्ष गाथा दिखाई गई है। इसके साथ ही अन्य स्थानों पर भी पायलट के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं।
बता दें कि 2015 में भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में यूथ कांग्रेस ने विधानसभा पर प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज में सचिन पायलट समेत यूथ कांग्रेस के 20 से ज्यादा नेता घायल हो गए थे। समर्थकों की ओर से लगाए गए पोस्टर में सचिन पायलट के साथ ही कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी , राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की भी तस्वीरें भी हैं।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.