लालू के लाल का ऐसा है तेज, ये है प्रताप

तेज प्रताप यादव, लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र हैं परंतु, छोटे पुत्र तेजस्वी यादव को राजनीति में अधिक सम्मान दिये जाने के कारण विरोध की स्थिति सदा बनी रहती है। इसके साथ ही अपने बयानों को लेकर भी विवाद जुटाते रहते हैं।

93

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार में वन पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री तेज प्रताप यादव विवादों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। वे तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव पर मोटा पैसा कमाने का आरोप लगा चुके हैं। इसके अलावा कई बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को सरेआम जलील कर चुके हैं। परंतु, लालू के लाल हैं तो उनका तेज और उनके प्रताप को पार्टी नेताओं को झेलना ही है।

आरोप है कि, तेज प्रताप ने पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के पटना महानगर के अध्यक्ष रामराज यादव की 22 अप्रैल को इफ्तार पार्टी के दौरान बंद कमरे में पिटाई कर दी थी, साथ ही जान से मरवा देने की धमकी भी दी थी। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील कुमार सिंह और तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

तेज प्रताप यादव ने इसके पहले भी बीते 26 मार्च को दो ट्वीट में अपनी ही पार्टी के कई नेताओं को बेनकाब करने की बात कही थी। तेजप्रताप यादव ने मीडिया में आकर अपनी पार्टी के एक एमएलसी सौरभ सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। तेजप्रताप ने कहा था कि सौरभ सिंह ने 50 लाख का बाथरूम बनवाकर एमएलसी चुनाव में टिकट लिया था।

ये भी पढ़ें – मुंबईः ऐसे दबोचा गया Gazebo शॉपिंग सेंटर के पास फायरिंग का एक आरोपी, तीन की तलाश जारी

तेज प्रताप यादव का जीवन परिचय
तेज प्रताप यादव वर्तमान में बिहार विधानसभा में हसनपुर से विधायक हैं और नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव की सरकार में मंत्री बने हैं। वे पूर्व में बिहार के महुआ विधानसभा क्षेत्र से भी विधायक रह चुके हैं। वे 2015 में बिहार के महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। तेज प्रताप यादव राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तथा राबड़ी देवी के बड़े पुत्र हैं। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है।

सारण ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक और पूर्व मंत्री पुत्र चंद्रिका प्रसाद राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से शादी की। इनका जन्म 16, अप्रैल 1988 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था। परंतु, यह विवाह टिक नहीं पाया। दोनों परिवारों में इसके कारण वैमनस्य उत्पन्न हो गया और प्रकरण न्यायालय तक पहुंच गया। इस प्रकरण के बाद तेज प्रताप यादव मथुरा वंदावन में बांसुरी बजाते और भक्ति वेष में देखे गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.