गुजरात की विकास पर इस्पात मंत्री भी गदगद… मुख्यमंत्री से कह दी वो बात

केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल से अहमदाबाद में मुलाकात की। गुजरात के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए इस्पात मंत्री ने कहा कि गुजरात कृषि और सहकारी क्षेत्र में देश के लिए एक आदर्श राज्य है। गुजरात ने न केवल केंद्रीय योजनाओं को पूरी तरह से लागू किया है बल्कि कृषि क्षेत्र के लाभ के लिए नई योजनाएं भी शुरू की हैं। उन्होंने गुजरात राज्य में इस्पात क्षेत्र के विस्तार पर भी चर्चा की है।

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने गुजरात सरकार के डैशबोर्ड पर भी अपनी प्रशंसा व्यक्त की और अपार संतोष जताया किया कि उन्हें अपने मंत्रालय के अधिकारियों के साथ अवलोकन करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जुनून, प्रतिबद्धता और राष्ट्र निर्माण में योगदान और इसके लिए आवश्यक प्रक्रियाओं और प्रणालियों को इस अग्रणी डैशबोर्ड में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें – अब भाजपा का ओड़िया समाज के साथ ‘पखाल पर चर्चा’

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कल केवड़िया में केंद्रीय इस्पात मंत्री के दौरे और ‘इस्पात उपयोग’ पर सलाहकार समिति की बैठक आयोजित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने निवेश को बढ़ावा देने के लिए गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले दो प्रमुख कार्यक्रमों यानी वाइब्रेंट गुजरात और रक्षा प्रदर्शनी के बारे में चर्चा की। केंद्रीय इस्पात मंत्री ने दोनों आयोजनों में इस्पात मंत्रालय की सक्रिय भागीदारी का आश्वासन दिया।

इस बैठक के दौरान गुजरात सरकार के अधिकारियों के साथ इस्पात मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, भारतीय इस्पात प्राधिकरण-सेल के अध्यक्ष, एनएमडीसी और आरआईएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here