उप्रः उपमुख्यमंत्री के साथ ही इस सपा विधायक ने भी लगाए ‘अटल बिहारी अमर रहें के नारे’

सत्ता हो या विपक्ष अटल बिहारी वाजपेयी का राजनीतिक कद का सब सम्मान करते हैं। यह बात एक बार फिर देखने को मिली है।

110

राजनीति में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सर्वमान्य नेता हैं। सत्ता हो या विपक्ष उनके राजनीतिक कद का सब सम्मान करते हैं। 8 फरवरी को यह नजारा भदोही में उस वक्त दिखने को मिला जब उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ भदोही सपा विधायक शाहिद जमाल बेग ने भी अटल बिहारी अमर रहे के नारे लगाए।

यह था अवसर
भदोही के सुरियावां नगर में 25 लाख रुपये की लागत से बनी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करने जिस समय उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक स्मारक पर चढ़े, उसी दौरान भाजपा समर्थक ”भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद और अटल बिहारी वाजयेयी अमर रहें” के नारे लगाने लगे।

प्रतिमा अनावरण के बाद जब उपमुख्यमंत्री नीचे उतरने लगे तो उन्होंने भी अटल बिहारी अमर रहे के नारे लगाए। जब लोग भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद और अटल बिहारी वाजपेयी अमर रहे के नारे लगा रहे थे तो वहां मौजूद भदोही से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक जाहिद बेग ने भी उपमुख्यमंत्री के साथ उतरने के दौरान अटल बिहारी अमर रहें, के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें – आरबीआई ने आम आदमी को दिया एक और झटका, फिर बढ़ा रेपो रेट

बताया सर्वमान्य नेता
अनावरण के पूर्व उन्होंने बातचीत में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सर्वमान्य राजनेता थे। उनका कद राजनीति से बड़ा है। उन्होंने देश के लिए अच्छे कार्य किए। अटल बिहारी वाजपेयी दिलों को जोड़ने की बात करते थे। उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस अपने कार्यकाल में चलाया। रामचरितमानस पर उन्होंने कुछ बोलने से मना कर दिया। अखिलेश के शूद्र वाले बयान पर भी कोई टिप्पणी नहीं की। प्रदेश में जातिवादी राजनीति की गरमाहट के सवाल पर उन्होंने कहा कि है जातिवाद की राजनीति कौन करता है यह सभी जानते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जब मुख्यमंत्री का कार्यालय छोड़ा था तो उसको धुलवाने वाले लोग कौन थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.