सोनिया गांधी की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में क्या हुआ? पढ़िये, इस खबर में

सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर हुई इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हुए।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर 18 अप्रैल को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक हुई। इस बैठक में संगठन को मजबूती देने और सांगठनिक चुनावों के मद्देनजर चर्चा की गई।

सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर हुई इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल हुए।

पीके के प्रेजेंटेशन पर चर्चा
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के उस प्रेजेंटेशन पर भी चर्चा की गई जिसमें कांग्रेस को मजबूत करने और वर्ष 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर भावी रणनीति का खाका पेश किया गया था।

प्रेजेंटेशन में क्या है?
किशोर ने पिछले दिनों सोनिया गांधी के नेतृत्व में शीर्ष नेताओं की एक बैठक में वर्ष 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस के समक्ष 370 से 400 सीटों का लक्ष्य रखने पर जोर दिया था। उन्होंने अपने प्रेजेंटेशन में राज्यवार कांग्रेस की स्थिति, मत प्रतिशत का आंकड़ा पेश करते हुए इस बात पर जोर दिया है कि जहां पार्टी कमजोर हैं, वहां समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन कर उतरे। जिस राज्य में पार्टी की स्थिति ठीक है वहां दूसरे दलों के नेताओं को शामिल कराने अथवा छोटे दलों का विलय करने की संभावनाओं पर जोर दे।

प्रेजेंटेशन की समीक्षा के लिए टीम
बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेताओं के सामने प्रशांत किशोर ने वर्ष 2024 के आम चुनाव को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। उनके इस प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए टीम बनाई जाएगी, जो कुछ समय बाद कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here