संकट में शिवसेना, एकनाथ शिंदे 11 पार्टी विधायकों के साथ नॉट रिचेबल! क्या भाजपा में होंगे शामिल?

शिवसेना पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के साथ ही करीब 11 नेताओं से संपर्क नहीं कर पाई। इसमें मुंबई के कुछ विधायक भी शामिल हैं।

98

महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल की आशंका है। विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे समेत कुछ विधायक रातों-रात सुर्खियों में आ गए। ये सभी नॉट रिचेबल होने के कारण चर्चा में हैं। मिली जानकारी के अनुसार शिंदे गुजरात के सूरत में मेरिडियन होटल में ठहरे हुए हैं। उनके साथ पार्टी के 11 विधायकों के भी होने की खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश और भाजपा शासित राज्य गुजरात के सूरत में उनके होने को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं।

जानकारी ये भी मिल रही है कि वे भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। हालांकि इस बारे मे पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ ही अन्य नेताओं के फोन नॉट रिचेबल होने से पार्टी की चिंता बढ़ गई है।

शिंदे के साथ 11 विधायक?
कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे समेत 11 विधायक 20 जून की रात से सूरत के होटल में रुके हुए हैं। उन्होंने गुजरात के एक वरिष्ठ भाजपा नेता के साथ गुप्त बैठक भी की है। होटल के बाहर बड़े पैमाने पर पुलिस तैनात कर दी गई है। एकनाथ शिंदे समेत ये 11 विधायक शिवसेना से नाराज बताए जा रहे हैं। इसलिए, ये पहुंच से बाहर हो गए हैं और सीधे गुजरात पहुंच गए हैं।

बैठक से नदारद रहे कई शिवसेना नेता
विधान परिषद चुनाव में भाजपा के एक बार फिर चमत्कार करने के बाद आधी रात के बाद वर्षा में शिवसेना के सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई गई थी। यह बैठक इसलिए बुलाई गई क्योंकि इस चुनाव में शिवसेना के 12 से 13 मतों के टूटने की संभावना है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और विधायक भी बैठक में अनुपस्थित रहे। जब पार्टी ने इस बैठक के लिए कई विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की, तो शिवसेना गुट में डर का माहौल फैल गया क्योंकि उनके फोन स्विच ऑफ थे।

फडणवीस ने फिर किया चमत्कार
शिवसेना के सचिन अहीर और अमाश्या पाडवी ने विधानसभा चुनाव में विजयी हुए हैं, जबकि भाजपा के सभी पांच उम्मीदवार चुने गए। लेकिन कांग्रेस के भाई जगताप तो चुने गए लेकिन चंद्रकांत हांडोरे हार गए। इस चुनाव में राज्यसभा चुनाव की तरह पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिखाया कि वे वास्तव में चाणक्य हैं।

शिवसेना के 12 से 13 विधायक टूटे
पार्टी को विश्वास है कि इस चुनाव में महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों में से एक की हार शिवसेना और कांग्रेस विधायकों के मत टूटने के कारण हुई। शिवसेना के 12 से 13 विधायक टूट गए और उन्होंने बीजेपी के प्रसाद लाड को वोट दिया। इसलिए बीजेपी के पांचवें उम्मीदवार की भी जीत हो गई। इस चुनाव की पृष्ठभूमि में रात 2 बजे वर्षा बंगले में शिवसेना के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई थी, हालांकि बैठक की जानकारी लेने की कोशिश करने पर पता चला कि कुछ विधायकों के फोन स्विच ऑफ थे।

संकट में शिवसेना
शिवसेना पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे से पार्टी के करीब 15 नेता से संपर्क में बताए जा रहे हैं। इसमें मुंबई के कुछ विधायक भी शामिल हैं। इसके चलते शिवसेना का डर और बढ़ गया है। विधायकों के फोन स्विच ऑफ होने से शिवसेना नेताओं को पार्टी के टूटने का डर सताने लगा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.