कांग्रेस की स्थिति बेहद खराब! नटवर सिंह ने इसके लिए इन तीन लोगों को बताया जिम्मेदार

नटवर सिंह ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन के स्थान पर उस सिद्धू को जिम्मेदारी दी, जो कभी भी, कुछ भी फैसला ले सकते हैं।

पंजाब में घमासान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नटवर सिंह ने भी गरम लोहे पर चोट लगा दी है। उन्होंने पार्टी के नेतृत्व पर सवाल दागा है। इनसे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल इसी मुद्दे पर पार्टी की आलोचना कर चुके हैं।

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल कुछ भी सही नहीं हो रहा है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं। इनमें से एक राहुल गांधी भी हैं। सिंह ने कहा कि उनके पास भले ही कोई पद नहीं है लेकिन सभी फैसले वे ही लेते हैं।

नेतृत्व पर सवाल
नटवर सिंह ने पार्टी की वर्तमान स्थिति की आलोचना करते हुए कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमेटी की बैठक होती है और न ही कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ही बैठक होती है। सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के लिए पार्टी नेतृत्व की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह जैसे अनुभवी नेता को चुनाव से ऐन पहले हटाना पार्टी की सेहत के लिए अच्छा नहीं है। उन्हें राजनीति का 52 साल का लंबा अनुभव है।

ये भी पढ़ेंः गजब हो गया! दिग्विजय सिंह ने इस बात के लिए आरएसएस के साथ ही अमित शाह की भी की तारीफ

कैप्टन के स्थान पर सिद्धू को चुनना गलत
नटवर सिंह ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन के स्थान पर उस सिद्धू को जिम्मेदारी दी, जो कभी भी, कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने एक बार राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया था और बाद में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से कहा था कि क्या वे इस्तीफा वापस ले सकते हैं। इस पर अंसारी ने कहा था कि अब इस्तीफा तो वापस नहीं लिया जा सकता।

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ
नटवर सिंह ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जैसा कांग्रेस में इन दिनों हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत बेहद दयनीय है और जल्द से पार्टी के नियमित अध्यक्ष को चुने जाने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here