सीएम को अब याद आए ‘राज’!

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्रदेश की उद्धव सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का मन बना लिया है। बस सिर्फ इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, जब शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे के स्मारक का भूमिपूजन था। उस समय जो राज ठाकरे नहीं याद आए थे, वे अचानक मुख्यमंत्री को याद आ गए। ऐसी जानकारी है कि सीएम ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से कोरोना संक्रमण से लड़ने में सहायता मांगी है।

मनसे को मनाने की कोशिश
महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्रदेश की उद्धव सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का मन बना लिया है। बस सिर्फ इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है। इस बारे में उन्होंने अपनी सहयोगी पार्टी के मंत्रियों से भी बात कर ली है। लेकिन राज ठाकरे की मनसे द्वारा इसके विरोध में आंदोलन करने का खतरा बरकरार है। यही कारण है कि सीएम ने उन्हें फोन कर इसमें सहयोग करने का अनुरोध किया है। लेकिन हमेशा से इस सरकार के ज्यादातर निर्णय से असहमत उनके चचेरे भाई राज ठाकरे क्या लॉकडाउन के मामले में राज्य सरकार का सहयोग करेंगे, यह सवाल पूछा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन की ओर महाराष्ट्र! अन्य राज्यों का क्या है हाल? जानें इस खबर में

सीएम पहले से ही देते रहे हैं संकेत
बता दें कि 2 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कड़े संदेश दिए थे। सीएम ने कहा था कि शादी-धरना सब चल रहा है, लोग लापरवाही बरत रहे हैं। ये आगे भी जारी रहेगा तो संभालना मुश्किल हो जाएगा। इसके बाद लॉकडाउन ही अंतिम उपाय रह जाएगा। उनकी इन बातों से स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि राज्य लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है और एक-दो दिन में इसकी अधिकृत घोषणा की जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मठभेड़ में 22 जवानों को वीरगति, नौ नक्सली भी ढेर

महाराष्ट्र में 50 प्रतिशत संक्रमित
देश के 12 राज्यों में जहां कोरोना के आंकड़ों ने उग्र रुप दिखाना शुरू कर दिया है, वहीं महाराष्ट्र में संक्रमण ने विस्फोटक रुप धारण कर लिया है। यहां हर दिन बढ़ते संक्रमण के आंकड़ों और हो रही मौतों ने सरकार को सांसत में डाल दिया है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश भर में 93,249 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इनमें 49 हजार 447 अकेले महाराष्ट्र में हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना का आया आंकड़ा बीते पांच महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा है, जबकि 514 लोगों की जान चली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here