इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में होगी कटौती!

जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में कटौती की जाएगी। इस निर्णय के बाद प्रदेश में विवाद बढ़ने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में कटौती करने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में उन्हें स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इन मुख्यमंत्रियों में फारूख अब्दुला भी शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वर्ष 2000 में बनी इस यूनिट को छोटा करने का निर्णय लिया है। जिन पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में कटौती की जानी है। उनमें फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद के साथ ही महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं।

सुरक्षा समीक्षा समन्वय समिति ने लिया निर्णय
बताया जा रहा है कि यह निर्णय सुरक्षा समीक्षा समन्वय समिति ने लिया है। यह ग्रुप जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण नेताओं की सुरक्षा की देखरेख करता है। पहले इन वीवआईपी लोगों की सुरक्षा डीआईजी, एसएसपी रैंक का अधिकारी देखता था, लेकिन अब इनकी सुरक्षा डीएसपी रैंक का अधिकारी देखेगा।

फिर से विचार संभव
बताया यह भी जा रहा है कि एसएसजी के आकार को छोटा करने पर फिर से विचार किया जा सकता है। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि इससे एलीट यूनिट की तैयारियों में बाधा आ सकती है। एसएसजी को अब नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। उसे मुख्यमंत्रियों और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here