विकास के एजेंडे के साथ बढ़ रहा लद्दाख

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दूसरे स्थापना दिवस समारोह पर युवाओं को अग्रसर रखते हुए विकास का मंत्र फूंका गया। इस कार्यक्रम राज्य के उप-राज्यपाल आर.के माथुर, लद्दाख ऑटोनॉमस हिल रीजन डेवलेपमेंट काऊंसिल के अध्यक्ष, ताशी ग्यालसन और सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल उपस्थित थे।

लद्दाख का आनेवाला काल विकास और युवाओं की प्रगति का होगा। इसको लेकर एक विश्वास प्रशासन और सरकार की ओर से व्यक्ति किया गया। इस कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें थेकसे रिंपोचे की उपस्थिति थी।

हमारे युवा, हमारी शक्ति
उप-राज्यपाल आर.के माथुर ने कहा कि, युवाओं की प्रगति बहुत आवश्यक है। राज्य की प्रगति भी युवाओं पर निर्भर है। प्रशासन विकास कार्यों के स्वप्न को पूरा करने के लिए सहयोग करेगा। यह क्षेत्र उपयोगी संसाधनों से परिपूर्ण है, इसलिए यहां के लोगों के पास अवसर भी अधिक हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा और संसाधन विकास पर जोर देना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें – जिन्ना प्रेम से पहले भी सपा का रहा है विवादों से साथ… जानें पांच बड़े विवाद

विकास परियोजनाओं की शुरुआत
इस अवसर पर उप-राज्यपाल के हाथों लद्दाख पर्यटन के लोगो का अनावरण किया गया। इसके अलावा लद्दाख के विकास पर ईबुक, ऑक्सिजन प्लांट का ईअनावरण, एसटीपी प्लांट का लोकार्पण, कारगिल में 20 बेड के अस्पताल के कार्य का शिलान्यास संपन्न हुए। इसके अलावा पुलिस नियंत्रण कक्ष का शिलान्यास, केंद्र शासित प्रदेश के हेडक्वार्टर का उद्घाटन भी किया गया।

स्वतंत्र लद्दाख में योगदान
सीईसी ताशी ग्यासलोन ने बताया कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिलाने में वर्तमान नेताओं और धार्मिक नेताओं का बड़ा योगदान रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here