क्या राऊत की राज्यसभा सदस्यता होगी रद्द? सोमैया इस बात को लेकर चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

महाराष्ट्र में अपनी दूसरी सीट गंवाने के बाद शिवसेना काफी गुस्से में है। इसे लेकर पार्टी प्रवक्ता और सांसद संजय राऊत ने निर्दलीय विधायकों पर निशाना साधा था।

राज्यसभा के चुनाव का परिणाम तो 10 जून को आ गया है, लेकिन उसका असर अभी भी देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में अपनी दूसरी सीट गंवाने के बाद शिवसेना काफी गुस्से में है और इसे लेकर पार्टी प्रवक्ता और सांसद संजय राऊत ने निर्दलीय विधायकों पर निशाना साधा था। राऊत ने उन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था। अब उनकी यह धमकी उनके लिए परेशानी की वजह बन सकती है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया राऊत के आरोपों को लेकर काफी गंभीर हैं। उनका कहना है,”संजय राऊत ने आधा दर्जन विधायकों के नामों का खुलासा किया और कहा कि उन्होंने उन्हें धोखा दिया और वादा करने के बावजूद शिवसेना को वोट नहीं दिया।

सोमैया ने कहा कि वे इस बारे में दिल्ली जाकर संजय राऊत की शिकायत करेंगे और धमकी देने तथा भ्रष्ट आचरण करने के लिए संजय राऊत की सदस्यता रद्द करने का अनुरोध करेंगे।

पीछे की कहानी
महाराष्ट्र में भाजपा के धनंजय महाडिक की जीत के साथ राज्य में शिवसेना नेतृत्ववाली महाविकास आघाड़ी सरकार की चूलें हिल गई हैं। जबकि अन्य राज्यों में कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा, जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, मीडिया समूह के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा का का नाम है।

ऐसा रहा परिणाम
राज्यसभा की 16 सीटों के लिए 10 जून को मतदान कराया गया। मतगणना के बाद कर्नाटक में भाजपा को तीन और कांग्रेस को एक सीट मिली है। राजस्थान में कांग्रेस ने तीन और भाजपा ने एक सीट जीती। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव में भाजपा के कृष्णलाल पंवार और भाजपा-जेजेपी समर्थित उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को जीत मिली है। महाराष्ट्र में राज्यसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के तीनों उम्मीदवारों को जीत मिली, बकि शिवसेना और महाविकास आघाड़ी समर्थित उम्मीदवार संजय पवार को हार का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here