जो वेटिंग पर हैं, वो वेटिंग पर ही रहेंगे! पवार का तंज

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार को लेकर बड़ी बात कही है।

82

देश के दिग्गज नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को उनके एक बयान को लेकर करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि जो वेटिंग पर हैं, वे वेटिंग पर ही रहेंगे।

दरअस्ल हाल ही में राणे ने महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार पर तंज कसा था। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के अपने दौरे के समय राणे ने कहा था कि यह सरकार संकटग्रस्त लोगों की मदद करने में पूरी तरह विफल रही है। यह आरोप लगाते हुए  नारायण राणे ने कहा था कि अगर सरकार ठीक से नहीं चल रही है तो हमें चलाने दो, हम वेटिंग पर हैं। राणे के इसी बयान का जवाब देते हुए पवार ने कहा कि जो वेटिंग पर हैं वो वेटिंग पर ही रहेंगे।

पवार का इशारा
पवार ने अपने इस बयान से राणे को करारा जवाब देने के साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश की महाविकास आघाड़ी सरकार आगे भी चलती रहेगी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार गिराने की कोई भी कोशिश सफल नहीं होगी।

नेताओं को सलाह
शरद पवार ने यह बात मुंबई में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कही। भारी बारिश से हुए नुकसान और उससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए यह सम्मेलनन आयोजित किया गया था। पवार ने मीडियाा से बात करते हुए कहा कि नेताओं को बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा टालना चाहिए, क्योंकि इस वजह से बेवजह भीड़ बढ़ती है और राहत कामों में अड़चन आती है।

ये भी पढ़ेंः आशीष शेलार ने शिवसेना पर लगाया मुंबईकरों को धोखा देने का आरोप! जानिये, क्या है मामला

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के दौरे का किया समर्थन
पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के संकटग्रस्त क्षेत्रों के दौरे का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जमीनी स्तर की स्थिति के बारे में इन्हें जानकारी होनी चाहिए। इसलिए इनके दौरे को गलत नहीं ठहराया जा सकता। पवार ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के दौरे को भी सही ठहराया और कहा कि वे स्थिति का मुआयना कर केंद्र से अधिक से अधिक मदद दिलाएंगे।

16 हजार परिवार प्रभावित
पवार ने बताया कि इस आपदा में 16 हजार से ज्यादा परिवार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उनकी मदद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से की जाएगी। पवार ने उनमें राकांपा की ओर से 16 हजार किट वितरित किए जाने की घोषणा की। इस किट में जीवनावश्यक वस्तुओं का समावेश होगा। उन्होंने प्रभावितों के बीच 2 लाख मास्क के साथ ही वर्तन और चादर जैसी आवश्यक वस्तुएं बांटने की घोषणा की।

ये क्षेत्र प्रभावित
पवार ने कहा कि भारी बारिश के कारण प्रभावितों की मदद की राज्य सरकार जल्द घोषणा करेगी। राकांपा प्रमुख ने बताया कि प्रदेश के रत्नागिरी, रायगढ़, सातारा, सांगली और कोल्हापुर में बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस तरह की स्थिति से निपटने का अनुभव है, और इसका लाभ इस आपदा बाद उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने में मिलेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.