एस जयशंकर ने चेक, ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्रियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

एस जयशंकर ने कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए हैं। भारत-यूरोपीय संघ संबंधों में सुधार के लिए ऑस्ट्रिया के समर्थन को महत्व देते हैं।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चेक गणराज्य, स्लोवाक गणराज्य और ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्रियों के साथ पारस्परिक हितों से जुड़े क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।
जयशंकर ने ट्वीट किया, ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग, चेक गणराज्य के विदेश मंत्री जे. लिपावस्की और स्लोवाक गणराज्य के विदेश मंत्री रास्तिस्लाव कासर के साथ बैठक काफी उपयोगी रही। भारत-यूरोपीय संघ संबंधों, पड़ोस, हिंद-प्रशांत और रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें- रूस का दावा- यूक्रेनी रॉकेट हमले में मारे गए हमारे ‘इतने’ सैनिक

चांसलर कार्ल नेहमर से की मुलाकात
विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को ऑस्ट्रिया के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत की थी। साइप्रस से यहां पहुंचे एस जयशंकर ने चांसलर कार्ल नेहमर से मुलाकात की। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, मुझे अगवानी करने के लिए चांसलर कार्ल नेहमर का शुक्रिया। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हे व्यक्तिगत तौर पर बधाई दी है। एस जयशंकर ने आगे लिखा कि हिंद प्रशांत और पश्चिम एशिया पर भी चर्चा की। एस जयशंकर ने कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए हैं। भारत-यूरोपीय संघ संबंधों में सुधार के लिए ऑस्ट्रिया के समर्थन को महत्व देते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here