श्रीलंका को मिला अनुभवी प्रधानमंत्री, सुधरेगी अर्थ व्यवस्था!

74

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने रानिल विक्रमसिंघे को नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। राष्ट्रपति के मीडिया कार्यालय द्वारा इसकी सूचना दी गई है। राष्ट्रपति ने बुधवार रात को ही नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति की घोषणा की थी। रानिल विक्रमसिंघे ऐसे समय में देश की कमान संभाल रहे हैं, जब चारो ओर महंगाई, आर्थिक तंगी, भोजन, ईंधन, दवाई सभी चीजों की कमी से देश जूझ रहा है। ऐसे में रानिल विक्रमसिंघे स्थिति को कितना सुधार पाते हैं, यह देखनेवाली बात है।

बता दें कि, श्रीलंका भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जनआक्रोश और विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपनी सरकार को हटाते हुए त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने घोषणा की थी कि, एक सप्ताह में देश का नया प्रधानमंत्री और नया मंत्रिमंडल घोषित किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया था कि, नया प्रधानमंत्री राजपक्षे परिवार के बाहर का होगा।

ये भी पढ़ें – चार धाम यात्रा के लिए ये है सरकार द्वारा निर्धारित प्रतिदिन श्रद्धालुओं की सीमा

अनुभवी नेता हैं रानिल विक्रमसिंघे
रानिल विक्रमसिंघे अब तक चार बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं। 1994 से वे युनाइटेड नेशनल पार्टी के प्रमुख हैं। विपक्षी पार्टी का होने के बाद भी उन्हें महिंदा और गोटबाया का विश्वसनीय माना जाता है। सबसे करीब में वर्ष 2018-2019 के बीच भी रानिल विक्रमसिंघे प्रधानमंत्री थे। 2020 में महिंदा राजपक्षे के बागडोर संभालने के बाद वे पद से उतरे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.