इंडिगो ने दिव्यांग को फ्लाइट में चढ़ने से रोका, केंद्रीय मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ एक दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया गया था।

93

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 9 मई को कहा कि वह खुद इंडिगो एयरलाइंस की उस घटना की जांच करेंगे, जिसमें 7 मई को रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ एक दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया गया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के व्यवहार के लिए जीरो टॉलरेंस नीति है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट पर चढ़ने से दिया रोक
उल्लेखनीय है कि रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर 7 मई को रांची-हैदराबाद उड़ान में पहले इंडिगो के कर्मियों ने एक दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट पर चढ़ने से इसलिए रोक दिया कि वह घबराया हुआ था। इसके बाद उसके माता-पिता ने भी फ्लाइट में जाने से इनकार कर दिया था। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री को ट्वीट किया गया था। इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। इसकी रिपोर्ट भी मांगी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरलाइन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि इस तरह के बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी इंसान को इस तरह की परिस्थिति से नहीं गुज़रना चाहिए। मैं खुद इस मामले की जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – ताजमहल था शिव मंदिर? भाजपा नेता ने न्यायालय में ठोका दावा, की यह मांग

एयरलाइंस कंपनी से रिपोर्ट मांगी गई
आदेश दिए जाने के बाद डीजीसीए रेस हो गया है। एयरलाइंस कंपनी से रिपोर्ट मांगी गई है। इस मामले में एयरपोर्ट आथोरिटी और एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि बाकी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, एक दिव्यांग बच्चा सात मई को अपने परिवार के साथ फ्लाइट में सवार नहीं हो। वह एग्रेसिव था और स्टाफ्स ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.